Manifesto lies

Since FACEBOOK reported this post as spam, so i am copying it here in my blog.

माननीय प्रधानमन्त्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने लोकसभा चुनाव २०१४ के लिए जारी किये गए अपने पार्टी के मैनिफेस्टो मे निम्न पॉइंट्स पब्लिक में जारी किये थे और अपने कोरे भाषणों द्वारा निम्नलिखित समस्याओं को दूर करने की प्रबल इच्छा जताई थी, इन सबके चलते ही भारतीय जनता ने २०१४ लोकसभा चुनाव में बीजेपी को भारी मतों से विजयी पार्टी घोषित करते हुए मोदी को अपना प्रधानमन्त्री चुना था, लेकिन डेढ़ साल में इन लक्ष्यों में से एक भी लक्ष्य का दसवां हिस्सा भी पूरा नहीं हो पाया, इसका मतलब ये है कि बीजेपी कांग्रेस-II है.

जिस प्रकार से चित्र में माननीय प्रधानमन्त्री श्री मोदी जी ने अमर जवान ज्योति, इंडिया गेट नयी-दिल्ली में १९६५ के युद्ध के शहीदों को भारतीय सेना के तीनो अंगों के प्रमुखों के साथ श्रद्धा व्यक्त करके उन्हें धन्यवाद ज्ञापित कर रहे हैं, उसी प्रकार से नरेंद्र मोदी को बीजेपी के मनिफेस्तों में अपने दिए गए २०१४ लोकसभा चुनाव के लक्ष्यों को भी धन्यवाद ज्ञापित करना चाहिए क्योंकि इन सब झूठे वायदों के बल पर ही हम मूर्ख भारतीय जनता ने बीजेपी को भारी मतों से विजयी बनाया था.
वैसे देखते हैं, बीजेपी के कौन कौन से लक्ष्य इस देश के लिए अत्यधिक जरूरी हैं-
1 5 करोड़ बंगलादेशी भगा दिए गए क्या???
2 सुने है की 15 करोड़ की सब्सिडी दे रहे हो आप स्लॉटर हाउस (क़त्लखाना) खोलने में?
3 लोकसभा में जो बाहें उछाल कर कहा था आपने "यह सरकार गौहत्या में सब्सिडी देती है" उसे अपने बन्द क्यों नही किया?
4 चुनाव के पहले आप FDI का बड़ा विरोध करते थे अब उसमे कौन सा अमृत है जो देश के हर संसाधनों को विदेशियो को बेचने पर तुले हो वो भी 100 प्रतिशत? यहाँ तक की आयुर्वेद और रक्षा जैसे क्षेत्रो में भी। क्या देश के घरेलू उद्योग बन्द करवाके इसे भी ग्रीस बनाना चाहते हो?
5 आपने शपथ लेने के इतना जल्दी ही NPT जैसी अपमानजनक संधि पर अमेरिका जैसे देश के आगे घुटने टेक दिए। जिसपर पाकिस्तान जैसे अमेरिका के टुकड़ो पर पलने वाले देश तक ने हस्ताक्षर नही किये। ये देशभक्ति है या अमेरिका की गुलामी?
6 परमाणु संयत्र में हादसा होने पर विदेशी कॉम्पनी की जिम्मेदारी नही होगी। मुआवजा भारत की बीमा कॉम्पनी और सरकार वहन करेगी। ऐसा निर्णय देशहित में कैसे हो सकता है जबकि हमारे सामने भोपाल गैस त्रासदी और फुकुशिमा परमाणु हादसे जैसे उदाहरण थे?
मुझे विश्वास नही है की आप वही मोदी जी हो जिसकी देशभक्ति पर मुझे लोकसभा से पहले पूर्ण विश्वास था। हालाँकि हमने आपको वोट हिंदुत्व पर दिया था जिसमे आप पूर्णतः अकर्मण्य साबित हुए हैं।
मोदी साहेब ने भारत के 15 क्षेत्रो में विदेशी निवेश को हरी झंडी दी है। ध्वनित कुछ यूँ हो रहा है कि बिहार चुनावो के नतीजों के बाद मोदी साहेब के ये फैसले सुधारो की दिशा में कदम है।
.
http://indianexpress.com/…/govt-eases-fdi-norms-fipb-limit…/
.
नागरिक उड्डयन, बैंकिंग, रक्षा, रिटेल और न्यूज ब्रॉडकास्टिंग में विदेशी निवेश (एफडीआई) की सीमा बढ़ाई गयी। खेती, केबल नेटवर्क, डीटीएच में 100% विदेशी निवेश और न्यूज चेनल्स में विदेशीयों को निवेश करने की सीमा 26% से बढ़ाकर 49% कर दी गयी है।
.
ये सभी कम्पनियाँ भारत में जो मुनाफा रुपयो में कमाएगी उसके बदले में भारत सरकार द्वारा डॉलर का भुगतान करने का भी वादा मोदी साहेब ने किया है।
.
विदेशी निवेशकों ने इस कदम को उनके लिए दीपावली का धमाका बताया है।
समाधान हैं -
.
======================================
बात ये है कि हमारे भारत में अपने वायदों से मुकरने वाले भ्रष्ट नेताओं को अपने पद से हटाकर दुसरे व्यक्ति को नेता बनाने का अधिकार जनता के पास नहीं है. अगर आप नीचे लिखे लिंक्स को ध्यान से पढ़ें तो आपको विश्वाश हो जाएगा कि ये क़ानून सुधार के पॉइंट्स आप भारतीयों की भलायी के लिए ही है, आपको अपने नेताओं से निम्न कानूनों को लागू किये जाने की मांग करना चाहिए अपने सांसदों, विधायकों, प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति से. याद रखिये, राजनीति ही किसी भी देश में जनता एवं उनके भावी पीढ़ी की दिशा व भविष्य तथा मानवता की दिशा निर्धारित करती है.
TCP की सहायता से पीएम/सीएम पर डायरेक्ट इलेक्शन की माँग करना। SC/HC/DC के जजों पे चुनाव की माँग करना और ज्यूरी ट्रायल की डिमांड करना। जजो पे राईट टू रिकॉल की माँग करना।
.
TCP से सम्बंधित लिंक >>
.
TCP (Transparant Complaint Procedure) : https://www.facebook.com/notes/399467190209712
Right To Recall (RTR) : https://www.facebook.com/notes/399472350209196
.
राइट टू रिकाल - हिन्दी व्याख्या https://www.facebook.com/notes/451577328332031
.
Jury System : https://www.facebook.com/notes/399473430209088
.
Mineral Royalty for Citizen and Military (MRCM) : https://www.facebook.com/notes/399475206875577
.
Permanent Solution for Paid Media. https://www.facebook.com/notes/400255136797584
.
Solution for Reservation. https://www.facebook.com/notes/517180525105044
.
चेनल्स द्वारा परोसी जा रही अश्लीलता और नग्नता पर रोक लगाने का समाधान https://www.facebook.com/528756677280762
.
What is Gazette Notification and How it Looks ? https://www.facebook.com/notes/399467490209682
आप उपरोक्त समाधान में दिए हुए कानूनों को भारत में लाये जाने का डिमांड अपने राष्ट्रपति, प्रमं, विधायकों एवं सांसदों तथा अन्य राजनैतिक अधिकारियों एवं नेताओं से इस प्रकार कर सकते हैं और उम्मीद है कि करोड़ों की संख्या में आप इन लोगों से उपरोक्त क़ानून सुधार की मांग करेंगे तो अवश्य ही भारत अंतर्राष्ट्रीय मानचित्र पर आर्थिक मामलों में विकसित देशों के जितना तो नहीं लेकिन बेहतर उपस्थिति दर्ज करा ही सकता है.
आप यह मांग इस प्रकार कर सकते हैं-
"माननीय सांसद/विधायक/प्रमं/राष्ट्रपति/अधिकारी, मैं वोटर आई डी नंबर xyz अपने सांवैधानिक अधिकार का प्रयोग करते हुए आपसे क़ानून ड्राफ्ट tinyurl.com/SwadeshiBadhao को पूरे भारत में लाये जाने की मांग करता/करती हूँ. "
धान्यवाद, जय हिन्द.

Comments

Popular posts from this blog

चक्रवर्ती योग :--

जोधाबाई के काल्पनिक होने का पारसी प्रमाण:

क्या द्रौपदी ने सच में दुर्योधन का अपमान किया था? क्या उसने उसे अन्धपुत्र इत्यादि कहा था? क्या है सच ?

पृथ्वीराज चौहान के बारे में जो पता है, वो सब कुछ सच का उल्टा है .

ब्राह्मण का पतन और उत्थान

वैदिक परम्परा में मांसभक्षण का वर्णन विदेशियों-विधर्मियों द्वारा जोड़ा गया है. इसका प्रमाण क्या है?

द्वापर युग में महिलाएं सेनापति तक का दायित्त्व सभाल सकती थीं. जिसकी कल्पना करना आज करोड़ों प्रश्न उत्पन्न करता है. .

ऋग्वेद के पुरुष सूक्त में पुरुष का अर्थ

चिड़िया क्यूँ मरने दी जा रहीं हैं?

महारानी पद्मावती की ऐतिहासिकता के प्रमाण