राज की बात !! बगदादी....भारत की आजादी की तुलना सीरिया से.......भविष्य का आउटलुक......किसी को नाटक लगे न लगे...लेकिन सत्य है.

एक राज की बात बताते है ।
.
2011 की घटना है । सीरिया मे सब अमन चैन था । सब अच्छे से थे । किसी बात की कोई टेंसन नही थी । सब नार्मल चल रहा था जैसे अभी भारत मे लगता है ।
. फिर इलु ने वहां की यूनिवर्सिटी मे फंडिंग शुरू की ।
असद शिया के खिलाफ ।
आबादी सुन्नी बाहुल्य थी ।
सब छात्र आज़ादी मांगने लगे ।
एक दिन असद को गुस्सा आ गया, 150 लोगो को टपका कर आज़ादो दे दि ।
फिर क्या आंदोलन तेज हो गया । फ्री सीरियन आर्मी बन गई । आज़ादी की जंग और तेज हो गई । पत्थर बाजी होने लगी । तब असद ने अपनी सेना को बोल कर सबको आज़ादी देना शुरू किया ।
. इधर इराक से बौखलाए मोसाद एजेंट बगदादी को सीरिया मे घुसने का मौका मिल गया (जैसे भारत मे रोहिंग्या /बांग्लादेशी घुसे है ) वो भी असद सरकार के खिलाफ जंग छेड़ दिए ।
अब असद को और गुस्सा आया उसने टैंक मिसाइल दागना शुरू कर दिया । बारी बारी से आज़ादी मिलने लगी । इधर कुर्द लोग (इराक से टूटा पोर्शन ) बगदादी से लड़ने लगे ।
उधर लेबनान के मुसलमान भी isis के खिलाफ जंग छेड़ दि ।
सिविलवार भयंकर सिविल वार ।
गोली लगने लगी ।
पूरे विश्व के मुसलमान जिहाद करने सीरिया पहुंचने लगे । और भी कई फ्रंट खुल गए ।
किसी को नही पता कौन किसका दुश्मन ।
अमेरिका रूस फ्रांस को भी गुस्सा चढ़ गया ।
ऊपर से गिरा बम नीचे हड्डी न दम ।
अल्ला हु अकबर के नारे लगाते हुवे कटवे मरने लगे ।
करोड़ो टपक गए ।
अभी आगे ट्रम्प टपकाएगा ।
. क्यों कॉमेडी लगी या नही ?
अबे डॉक्यूमेंट्री देख लो ,कॉमेडी लगे तो ।
. अब भारत से तुलना आज़ादी की जंग यूनिवर्सिटी मे चालू हो चुकी है ।
पाक /बांग्लादेशी/रोहिंग्या भारत मे हिजरत कर चुके हैं ।
कश्मीर मे isis के झंडे बाहरी चुसलमान ही लहरवाते है ।
ठुकाई होती है कश्मीरी कटवो की होती है
हां अभी मोदी मिसाइल /विमान /ड्रोन खरीद चुका है पर इस्तेमाल नही किया है ।
पहले पूरे देश को कश्मीर बनाया जाएगा फिर ऊपर से गिरा बम नीचे हड्डी न दम होगा । समजे की नही । या कॉमेडी लगी । लगे तो लगे । मुझे क्या । अब तुम कहोगे बम मे हिन्दू भी मरेंगे । सात साल पहले ऐसे ही लीबिया सीरिया वाले हस्ते थे । बगदादी से बोलते थे अबे कुछ नही होगा ,तुम पागल हो । देखो न कमाल !!
बगदादी आज तक जीवित है । सुपर पावर रूस अमरीका उसकी झाँट नही नोच पाए ।
बाकी जनता साफ हो गई ।
.
उपाय:- वे सभी समुदाय जो भी ख़ास शांतिप्रिय समुदाय से नहीं आते हैं, वे सब हथियार रख लें....जितना आधुनिक हो उतना ही बढ़िया....आत्मसुरक्षा के लिए जरुरी है....
और आत्मरक्षा के लिए आवश्यक क़ानून को तत्काल प्रभाव से क़ानून बनाने का मांग करें, सांसदों पर दबाव डालें कि वे पी एम् पर दबाव डालें कि इस क़ानून को पास करें, नहीं तो आप उनकी पार्त्यी को वोट नहीं देंगे...
.
इस तरह-


------->
"माननीय सांसद/विधायक/राष्ट्रपति/प्रधामंत्री महोदय, मैं अपने सांविधानिक अधिकार का प्रयोग करते हुए आपको https://www.facebook.com/pawan.jury/posts/809740312477540 क़ानून को भारत में लाये जाने का आदेश देता /देती हूँ. वोटर-संख्या- xyz धन्यवाद " 
.<---------
.
इसी तरह आप  हथियारबंद नागरिक समाज की रचना के लिए प्रस्तावित कानूनी ड्राफ्ट :
www.facebook.com/pawan.jury/posts/809737552477816 
के लिए आदेश भेज सकते हैं. .
★नेताओं का संपर्क यहाँ से प्राप्त करें - www.nocorruption.in 
.
हमे इस देश में व्यवस्था-परिवर्तन चाहिए, जिसको सरकार www.smstoneta.com जैसी वेबसाइट लाकर शुरू कर सकती है, जहाँ कोई भी नागरिक किसी अन्य नागरिक द्वारा समर्थित मुद्दे और उपाय देख सकते हैं. साथ ही मुद्दे से जुड़े साक्ष्य भी साझा देखा जा सकता है, जिससे वास्तविक अपराधी को सजा मिलना और निर्दोषों को उनकी जिंदगी जीने का पूरा पूरा अधिकार मिले. 
यह डिमांड कोई फालतू नहीं है, यह डिमांड बिलकुल सांवैधानिक है, क्यूंकि भारत एक प्रजातंत्र है. इसमें सभी नागरिकों को अपने देश की भलाई के लिए क़ानून लाने के लिए प्रस्ताव देने और अपने नेताओं को आदेश देने का अधिकार स्वतः ही प्राप्त है.
.
हमारे देश में अधिकतर क़ानून हमारे सेना एवं हथियारों के उत्पादन के मामले में अन्य देशों के ऊपर निर्भर होने के ही चलते हमारी अर्थात भारतीय जनता की भलाई के लिए नहीं बनाए जाते, यहाँ के क़ानून सत्ता एवं अन्य ऊंचे ओहदों पर बैठे गद्दारों को सजा देने के लिए नहीं है. 
हमारे नेता अपने देश के गद्दारों को सजा नहीं दे सकती. कहते हैं, हमारे देश में रक्षा अनुसंधान विकास संगठन अपना स्वनिर्मित हथियारों को बनाकर उसका सफल प्रक्षेपण कर सकती है, लेकिन क्या आपको पता है, उसमे प्रयोग होने वाले अधिकतर सॉफ्टवेर टेक्नोलॉजी एवं हार्डवेयर बाहर से आयातित होते हैं, यहाँ केवल बाहर के वैज्ञानिक एवं इंजिनियर आकर भारत के उद्योगों में काम करने वाले इंजिनियर एवं वैज्ञानिकों को उन उपकरणों के ऊपर काम करने का प्रशिक्षण देते हैं, उनमे से भी जो क्रिटिकल उपकरण होते हैं, उनकी जानकारी वे हमें कभी नहीं देते. कभी कभी स्थिति इतनी जटिल हो जाती है की उन उपकरणों को बंद हो जाने पे स्टार्ट करने के लिए सम्बंधित विदेशी इंजिनियर एवं वैज्ञानिकों को बुलाना पड़ता है.
मेक इन इण्डिया के तहत विदेशी कंपनियां ही यहाँ आकर सामान का उत्पादन करतीं हैं.
हमारे देश के रिसर्च एवं डेवलपमेंट में विकसित देशों की तुलना में उतना विकास नहीं हो पाने का ए्क बड़ा कारण ये है कि भारत की अर्थव्यवस्था सेल्फ सस्टेनेबल नहीं है, यह विदेशी कंपनियों पर काफी हद तक निर्भर है. 
.
हमारे देश में स्वनिर्मित हथियार बनाने में उतनी उच्च-गुणवत्ता हासिल नहीं होने का कारण हमें यह बताया जाता है, की हमारे देश के पास उतनी संपत्ति नहीं है, लेकिन अगर बात भ्रष्ट लोगों-अधिकारियों-मंत्रियों से गबन किये गए धन को वसूलने की बात आती है तो यहाँ का भ्रष्ट न्यायिक सिस्टम, इस बात को थोड़े ही दिनों में न्यूज़ चलाकर इन मामलों को ही बंद करवा देती है, रही बात न्याय की तो वो तो इस देश में मृत्यु-उपरान्त भी चलता है, इसमें क्या बड़ी बात है? 
.
उसी तरह से आप परमाणु परिक्षण की क्षमता में भी भारत की तुलना अन्य देशों से कर सकते है, इसकी अध्ययन सामग्री आपको इन्टरनेट पर काफी मात्रा में मिल जायेगी. अगर आप उन अध्ययन संसाधनों को ध्यान से पढेंगे तो पायेंगे की भारत एवं पाकिस्तान की परमाणु क्षमता में कोई ख़ास अंतर नहीं है, कभी आपने यह ध्यान देने की कोशिश की कि द्वितीय परमाणु परिक्षण के बाद भारत पुनः और आगे की श्रृंखला का परमाणु-परिक्षण क्यों नहीं कर सका? 
आपमें से कई लोग यह कहेंगे की भारत ने कभी दुसरे देशों पर आक्रमण नहीं किया , हम शान्ति-प्रिय देश हैं, हम पर भी कभी कोई आक्रमण नहीं करेगा, लेकिन शायद ऐसे लोगों को यह नहीं पता की भारत पाकिस्तान के साथ हुए कारगिल युद्ध को जीत न सका, वो हार गया था, अगर आप इस विषय पर अधिक जानना चाहते हैं तो कृपया यह लिंक सुनें- https://www.youtube.com/watch… 
.
खैर...
.
हम आते है समाधान के मामले पर, राईट-टू-रिकॉल समूह ने कई सारे सुधारात्मक कानूनों का प्रस्ताव दिया है, जिसे अध्ययन करने के बाद इस देश में अपने नेताओं / मंत्रियों/ /विधायकों/ प्रधानमत्री / राष्ट्रपति को ईमेल/ ट्विटर/sms / पोस्टकार्ड इत्यादि संचार माध्यमों द्वारा आप आदेश भेजें, यह आदेश पूर्णतया सांविधानिक है क्योकि भारत एक संप्रभु व जनतंत्र देश है. 
.
भारत में स्वदेशी हथियारों के उत्पादन के लिए प्रस्तावित क़ानून ड्राफ्ट https://www.facebook.com/pawan.jury/posts/809740312477540
आप अपना आदेश इस प्रकार भेजें- 
------->
"माननीय सांसद/विधायक/राष्ट्रपति/प्रधामंत्री महोदय, मैं अपने सांविधानिक अधिकार का प्रयोग करते हुए आपको https://www.facebook.com/pawan.jury/posts/809740312477540 क़ानून को भारत में लाये जाने का आदेश देता /देती हूँ. वोटर-संख्या- xyz धन्यवाद " 
.<---------
.
क्या आप जानत हैं कि भारतीय संविधान के अनुसार प्रत्येक नागरिक का यह संविधानिक अधिकार तथा कर्तव्य है कि, वह देश को सुचारू रूप से चलाने के लिए आवश्यक आदेश अपने सांसद को भेजे। आप दिए गए ड्राफ्ट्स के लिनक्स में जाकर उनका अध्ययन करें, अगर सहमत हों तो अपने नेता/ मंत्री/ विधायक/प्रधानमन्त्री/राष्ट्रपति को अपना सांविधानिक आदेश जरूर भेजें.
नीचे उन आदेशो की सूची दी गयी है, जो आदेश मैंने SMS द्वारा अपने सांसद को भेजे है। आदेशो का विवरण जानने के लिए लिंक को क्लिक करे। ये सभी ड्राफ्ट्स राईट-टू-रिकॉल समूह द्वारा प्रस्तावित हैं:-

यदि आप भी इन कानूनो का समर्थन करते है, तो अपने सांसद को SMS भेज कर इन्हे गैजेट में प्रकाशित करने का आदेश दे, तथा अपने सांविधानिक कर्तव्य को पूरा करे।
इसके अतिरिक्त भी कुछ क़ानून सुधार ऐसे हैं जो भारतीय प्रशासनिक व्यवस्था में लाये जाने से हमारा देश चीन को मात दे सकता है, इन कानूनों का डिमांड आप अपने नेताओं से अवश्य कीजिये.- जैसे कि

1. पारदर्शी शिकायत प्रणाली के लिए प्रस्तावित कानूनी ड्राफ्ट :
www.facebook.com/pawan.jury/posts/809753852476186

2. ज्यूरी सिस्टम के लिए प्रस्तावित कानूनी ड्राफ्ट :
www.facebook.com/pawan.jury/posts/809746209143617

3. सम्पूर्ण रूप से भारतीय नागरिको के स्वामित्व वाली कम्पनियों (WOIC) के लिए कानूनी ड्राफ्ट :
www.facebook.com/pawan.jury/posts/809743912477180

4. भारत में स्वदेशी हथियारों के उत्पादन के लिए प्रस्तावित क़ानून ड्राफ्ट :
www.facebook.com/pawan.jury/posts/809740312477540

5. हथियारबंद नागरिक समाज की रचना के लिए प्रस्तावित कानूनी ड्राफ्ट :
www.facebook.com/pawan.jury/posts/809737552477816
.
6. राईट टू रिकाल जिला शिक्षा अधिकारी के लिए प्रस्तावित कानूनी ड्राफ्ट :
www.facebook.com/pawan.jury/posts/810067079111530

7. खनिज रॉयल्टी सीधे नागरिको के खाते में भेजे जाने के लिए प्रस्तावित कानून (DDMRCM) का ड्राफ्ट : यह क़ानून गरीब लोगों को कुछ राहत पहुंचा सकती है.
www.facebook.com/pawan.jury/posts/811075642344007

8. राईट टू रिकॉल दूरदर्शन अध्यक्ष के लिए प्रस्तावित कानूनी ड्राफ्ट :
www.facebook.com/pawan.jury/posts/811073719010866

9. राईट टू रिकॉल मुख्यमंत्री के लिए प्रस्तावित कानूनी ड्राफ्ट :
https://www.facebook.com/pawan.jury/posts/811071415677763

10. मॉरिशस रुट और सेज (SEZ) को दी जा रही कर राहतो की समाप्ति के लिए प्रस्तावित कानूनी ड्राफ्ट :
www.facebook.com/pawan.jury/posts/811674415617463
.
11. पब्लिक में नार्कोटेस्ट - बलात्कार , हत्या , भ्रष्टाचार , गौ हत्या आदि के लिए नारको टेस्ट का कानूनी ड्राफ्ट :
www.facebook.com/pawan.jury/posts/812341812217390

12. राइट-टू-रिकॉल विधायक के लिए प्रस्तावित क़ानून ड्राफ्ट :
www.facebook.com/pawan.jury/posts/813343768783861

13. राइट-टू-रिकॉल-रिज़र्व बैंक गवर्नर के लिए प्रस्तावित कानूनी ड्राफ्ट :
www.facebook.com/pawan.jury/posts/814288365356068

14. नेट निष्पक्षता या नेट न्युट्रिलिटी को बनाये रखने के लिए सांसद को भेजे जाने वाले एसएमएस का ड्राफ्ट :
www.facebook.com/pawan.jury/posts/820005808117657

15. गोहत्या कम करने के लिए प्रस्तावित कानूनी ड्राफ्ट :
www.facebook.com/pawan.jury/posts/822256167892621
.
16. राईट टू रिकॉल प्रधानमंत्री के लिए प्रस्तावित कानूनी ड्राफ्ट :
https://web.facebook.com/pawan.jury/posts/837611029690468

17. पब्लिक में नार्को टेस्ट के लिए नारको टेस्ट का कानूनी ड्राफ्ट :
https://web.facebook.com/pawan.jury/posts/835414443243460

18. भारतीय संप्रदाय देवालय प्रबंधक ट्रस्ट' के लिए प्रस्तावित कानूनी ड्राफ्ट :
https://web.facebook.com/pawan.jury/posts/834846793300225

19. राष्ट्रीय हिन्दू देवालय प्रबंधक ट्रस्ट' के लिए प्रस्तावित कानूनी ड्राफ्ट :
https://web.facebook.com/pawan.jury/posts/834842886633949

20. राइट-टू-रिकॉल जिला प्रधान जज के लिए प्रस्तावित कानूनी ड्राफ्ट :
https://web.facebook.com/pawan.jury/posts/826540930797478
.
21. राइट टू रिकॉल महापौर का प्रस्तावित क़ानून-ड्रॉफ्ट :
https://web.facebook.com/pawan.jury/posts/844000699051501

22. राईट टू रिकॉल सांसद के लिए प्रस्तावित कानूनी ड्राफ्ट :
https://web.facebook.com/pawan.jury/posts/860633484054889

23. राईट टू रिकॉल मंत्री के लिए प्रस्तावित कानूनी ड्राफ्ट :
https://web.facebook.com/pawan.jury/posts/853974814720756

24. राईट टू रिकाल जिला पुलिस प्रमुख के लिए प्रस्तावित कानूनी ड्राफ्ट :
https://web.facebook.com/pawan.jury/posts/867725646679006
.
25. संपत्ति कर के लिए प्रस्तावित कानूनी ड्राफ्ट https://web.facebook.com/ProposedLawsHindi/posts/575904979254367
.
26) For removing caste based reservation http://www.tinyurl.com/AarakshanGhatao
.
मेरा आपसे एक बार आग्रह है की आप इस विडियो https://www.youtube.com/watch… 
को एक बार फिर सुनें और उपरोक्त समाधान पर गौर करें. अगर आप वाकई में इस देश का भला चाहते हैं तो उपरोक्त आदेशों में से अपने वांछित आदेशों को अपने नेताओं / मंत्रियों/सांसदों/विधायकों/प्रधानमंत्री/राष्ट्रपति को sms/ट्विटर सन्देश या पोस्टकार्ड या ईमेल जिस किसी संचार माध्यम से संभव हो सके, उपरोक्त बताये गए तरीके से अपना मात्र एक संविधानिक आदेश भेजें.
.
जय हिन्द.
जय हिन्द.

Comments

Popular posts from this blog

चक्रवर्ती योग :--

जोधाबाई के काल्पनिक होने का पारसी प्रमाण:

क्या द्रौपदी ने सच में दुर्योधन का अपमान किया था? क्या उसने उसे अन्धपुत्र इत्यादि कहा था? क्या है सच ?

पृथ्वीराज चौहान के बारे में जो पता है, वो सब कुछ सच का उल्टा है .

ब्राह्मण का पतन और उत्थान

वैदिक परम्परा में मांसभक्षण का वर्णन विदेशियों-विधर्मियों द्वारा जोड़ा गया है. इसका प्रमाण क्या है?

द्वापर युग में महिलाएं सेनापति तक का दायित्त्व सभाल सकती थीं. जिसकी कल्पना करना आज करोड़ों प्रश्न उत्पन्न करता है. .

ऋग्वेद के पुरुष सूक्त में पुरुष का अर्थ

चिड़िया क्यूँ मरने दी जा रहीं हैं?

महारानी पद्मावती की ऐतिहासिकता के प्रमाण